फाइलेरिया अभियानसफल बनाएं :डॉ यादव

 कौशांबी : जनपद में 12 मई से चल रहे फाइलेरिया अभियान को सफल बनाने के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग के साथ जनप्रतिनिधि भी जनमानस से सहयोग की अपील कर रहे हैं।


इसी क्रम में फाइलेरिया कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी डॉ. डी.एस यादव ने जनपदवासियों से अपील की है कि स्वास्थ्य कर्मी जब भी आपके घर आयें और दवा खिलाएं। तो उनके सामने ही खाइए। दवा लेकर सिर्फ टालिए नहीं। दवा का सेवन नियमनुसार ही करिए जैसे दवा खाने से पहले अल्पाहार व पानी जरुर लें।खाली पेट दवा सेवन से बचें। यदि किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो तत्काल अपने क्षेत्र की आशा दीदी के जरिये ब्लाक स्तर की रैपिड रिस्पोंस टीम से सम्पर्क करें।

वहीं डॉ. ललित सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी नेवादा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ने बताया कि फाइलेरिया अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी लगातार जुटे हैं। समुदायवासियों एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी अपेक्षित हैं। कार्यक्रम तभी सफल होगा जब सभी लोग दवा का सेवन करेंगे|

कुसुम, आशा दरियांव का पूरा ने बताया कि लोगों को मैं अपने सामने ही दवा का सेवन करा रही हूं। किसी भी अभियान को पूर्ण करने के लिए क्षेत्र के लोगों का सहयोग आवश्यक हैं उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कार्य के दौरान कुछ समस्या आती हैं लेकिन लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैं हर तरह से लोगों को समझती हूँ।

जनप्रतिनिधि की अपील
लल्ला पाठक ग्राम प्रधान दरियांव का पूरा ने बताया कि मैंने भी सपरिवार फाइलेरिया की दवा का सेवन किया है। दवा सेवन से मुझे या मेरे परिवारजन को कोई समस्या नहीं हुई है। इसलिए मैं सभी से अपील करता हूँ कि आप सभी लोग दवा का सेवन जरूर करें। वहीं गीता निवासी दरियांव का पूरा कौशांबी ने बताया कि मेरे परिवार के सभी 6 सदस्यों ने दवा खाई हैं और हम लोगों को कोई समस्या नहीं हुई है। ये दवा पूरी तरह से सुरक्षित है। मैं सभी से अपील करुँगी कि लोगफाइलेरिया उन्मूलन की दवा अवश्य खाएं।

लल्ला पाठक ग्राम प्रधान दरियांव का पूरा ने बताया कि पिछले तीन बार से ग्राम प्रधान हूँ और ग्रामवासियों के हित में कार्य करना मेरी प्राथमिकता हैं | उन्होंने कहा कि मैंने भी सपरिवार फाइलेरिया की दवा का सेवन किया हैं और दवा सेवन से मुझे या मेरे परिवार जन को कोई समस्या नही हुई हैं | इस लिए मैं सभी से अपील करता हूँ कि आप सभी लोग दवा का सेवन जरुर करें |

कुसुम, आशा दरियांव का पूरा ने बताया कि किसी भी अभियान को पूर्ण करने के लिए क्षेत्र के लोगों का सहयोग आवश्यक हैं उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कार्य के दौरान कुछ समस्या आती हैं लेकिन लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैं हर तरह से लोगों को समझती हूँ | और उन्हें अपने सामने ही दवा का सेवन करा रही हूँ |

गीता निवासी दरियांव का पूरा कौशांबी ने बताया कि मेरे परिवार के सभी सदस्यों ने दवा खाई हैं और हम लोगों को कोई समस्या नही हुई हैं मेरे घर में 6 लोगों ने दवा का सेवन किया हैं ये दवा पूरी तरह से सुरक्षित हैं और सभी से अपील करुँगी की वो भी फाइलेरिया उन्मूलन की दवा का सेवन जरुर करें |

Comments

Popular posts from this blog

बिशप मॉरिस दान और राकेश चतरी के ख़िलाफ़ हिंदूवादी संगठनों से जुड़े अधिवक्ताओं और छात्रों का प्रदर्शन

अम्बेडकर जयंती के अवसर पर वार्ड नं० 36 में हुआ पूजा, भजन व भंडारा

त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में हुआ महिला जागरुकता कार्यक्रम