जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने शुक्रवार को मेडिकल कालेज सभागार में की कोविड-19 की समीक्षा बैठक

 प्रयागराज : जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी शुक्रवार को मेडिकल कालेज सभागार में कोविड-19 की समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने चिकित्सकों से भर्ती मरीजों का अलग-अलग फोल्डर तथा उनका डाटा के रूप में साफ्ट कापी भी संरक्षित रखने के लिए कहा है। उन्होंने भर्ती मरीजों के ट्रीटमेंट तथा उनकी देखभाल बेहतर ढंग से किए जाने के लिए कहा है।

District Magistrate Bhanu Chandra Goswami on Friday held a review meeting of Kovid-19 in the Medical College Auditorium

जिलाधिकारी ने हेल्प डेस्क पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने एवं वहां से मरीजों की मानीटरिंग भी किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने प्रत्येक मरीजों की बेहतर ढंग से काउंसलिंग किए जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी मरीज आ रहे है, उनका तत्काल सीटी स्कैन और एक्सरे अवश्य करा लिया जाये। उन्होंने आवश्यकतानुसार नई एक्सरे मशीन खरीदने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने डाॅक्टरों की जवाबदेही तय करते हुए कहा है कि जिस भी मरीज का इलाज जिस डाॅक्टर द्वारा किया जा रहा है उसकी जिम्मेदारी है कि मरीज के उपचार में किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाये।



जिलाधिकारी ने कहा कि आइशोलेशन से कितने मरीज आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किये गये है, उनकी प्रापर मानीटरिंग की जाये। उन्होंने आइसीयू वार्डों के प्रभारियों को वार्ड में सभी आवश्यक व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है। आइशोलेशन में नये मरीजों की समुचित रूप से जांच किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने सभी डाॅक्टरों को प्रत्येक कार्यों को सिस्टमेंटिक ढंग से करने के लिए कहा और यह भी कहा कि जो भी मरीज आ रहे है, उनकी प्रापर जांच करा लें। समीक्षा बैठक में प्राचार्य मेडिकल कालेज श्री एस0पी0 सिंह सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बिशप मॉरिस दान और राकेश चतरी के ख़िलाफ़ हिंदूवादी संगठनों से जुड़े अधिवक्ताओं और छात्रों का प्रदर्शन

अम्बेडकर जयंती के अवसर पर वार्ड नं० 36 में हुआ पूजा, भजन व भंडारा

त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में हुआ महिला जागरुकता कार्यक्रम