कोविड-19 के लिए कुछ और प्राइवेट अस्पतालों को करें चिन्हित : केशव प्रसाद मौर्य

 प्रयागराज:: मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को सर्किट हाउस के सभागार में कोविड-19 एवं विकास कार्यो की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक की। बैठक में कोविड-19 की समीक्षा करते हुए उप मुख्यमंत्री ने संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए और अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग की संख्या को और बढ़ाया जाये, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को शत-प्रतिशत रुप से सुनिश्चित किया जाये।

सभी आवश्यक सुविधायें

उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि परीक्षण केन्द्रों पर परीक्षण से संबंधित सभी आवश्यक सुविधायें सुनिश्चित करें। परीक्षण केन्द्रों पर आने वाले लोगों को परीक्षण में किसी भी प्रकार की समस्या न हो तथा उनका अनिवार्य रुप से परीक्षण किया जाये, किसी को भी परीक्षण से मना न किया जाये। उन्होंने कहा कि परीक्षण कराने के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ ही होम आइसोलेशन का प्रभावी ढंग से अनुश्रवण किया जाये और स्थिति को देखकर ही होम आइसोलेंशन की अनुमति दी जाये। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को प्रतिदिन अटेंड किया जाये तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी नियमित रुप से किया जाता रहे।

गंभीरता से बचाया जा सके

भर्ती मरीजों के साथ चिकित्सक, नर्स व वार्ड ब्वाय अच्छा व्यवहार करें। उन्होंनें कोविड-19 के लिए 4-5 और प्राइवेट अस्पतालों को चिन्हित करने के लिए कहा है जहां पर लोग चाहें तो सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर अपना उपचार करा सकें और उनको इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े। वेंटिलेटर की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि वेंटिलेटर की पर्याप्त उपलब्धता है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को मास्क लगाने तथा निर्धारित मानक दूरी का अनुपालन करने के लिए प्रेरित किया जाये। जिलाधिकारी भानु चन्द गोस्वामी ने कहा कि अधिक उम्र वालों तथा पूर्व में किसी बीमारी से ग्रस्त लोगों के होम आइसोलेशन की अनुमति के संबंध में विशेष सावधानी बरती जा रही है। जिससे कि ऐसे लोगों को बीमारी की गंभीरता से बचाया जा सके।



कोरोना पॉजिटिव डॉ

Some more private hospitals identified for Kovid-19: Keshav Prasad

उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य स्वरूपरानी अस्पताल पहुँच कर पूर्व में कोरोना पॉजिटिव रह चुके डॉ रोहित सिंह तथा डॉ विवेक कुवर को कोरोना मरीजो के उपचार के लिए प्लाजमा डोनेट करने पर उनका उत्साहवर्धन किया एवं प्रशस्ति-पत्र दे कर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रचार्य डाक्टर एस.पी. सिंह, मण्डलायुक्त  आर रमेश कुमार, जिलाधिकारी  भानु चन्द गोस्वामी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, शहर उत्तरी विधायक, हर्षवर्धन बाजपेयी, प्रयागराज विकास प्रधिकरण के उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल, नगर आयुक्त  रवि रंजन, मुख्य विकास अधिकारी  आशीष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 जी0एस0 बाजपेयी, नगर जिला अध्यक्ष  गणेश केशरवानी, सांसद फूलपुर प्रतिनिधि  दीपक पटेल सहित अन्य संबधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बिशप मॉरिस दान और राकेश चतरी के ख़िलाफ़ हिंदूवादी संगठनों से जुड़े अधिवक्ताओं और छात्रों का प्रदर्शन

अम्बेडकर जयंती के अवसर पर वार्ड नं० 36 में हुआ पूजा, भजन व भंडारा

त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में हुआ महिला जागरुकता कार्यक्रम