प्रयागराज: बेली अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण


Prayagraj: DM inspected Bailey Hospital

जिलाधिकारी प्रयागराज भानु चन्द्र गोस्वामी ने आईसीयू में भर्ती मरीजों की स्थिति के आधार पर समीक्षा करने और आइसीयू में भर्ती मरीजों की मॉनिटरिंग का रिकार्ड रखने के साथ ही रिकार्ड की समीक्षा दो चिकित्सकों से कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल में भर्ती हेतु आने वाले मरीजों का तुरंत एक्सरे व डायगोनोसिस करावा कर डायगोनोसिस रिपोर्ट के आधार पर उनको एल-1,एल-2 तथा एल-3 अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि समय रहते मरीज की वास्तविक स्थिति का पता चलने पर मरीज का बेहतर इलाज उपलब्ध कराना सुविधाजनक हो जायेगा। जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों की सूची बनाने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि यह भी बताये कि कितने मरीज ऑक्सीजन पर है तथा कितने बिना आक्सीजन के है। जिलाधिकारी ने प्रत्येक भर्ती मरीजों की सीसीटीवी कैमरे के से मॉनिटरिंग करने के लिए कहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि समय-समय पर मै स्वयं भी इसका निरीक्षण एवं अनुश्रवण करूंगा I प्रतिदिन चार्ट के आधार पर मरीजों की मॉनिटरिंग होती रहे तथा अन्य अस्पतालों की भी जानकारी लेते रहे कि कौन कितनी अच्छी तरह से कार्य कर रहा है, उसका अनुश्रवण करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार, मुख्य चिकित्साअधिकारी जी0एस0 वाजपेयी, चिकित्सा अधीक्षक सुषमा श्रीवास्तव सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहें।

Comments

Popular posts from this blog

बिशप मॉरिस दान और राकेश चतरी के ख़िलाफ़ हिंदूवादी संगठनों से जुड़े अधिवक्ताओं और छात्रों का प्रदर्शन

अम्बेडकर जयंती के अवसर पर वार्ड नं० 36 में हुआ पूजा, भजन व भंडारा

त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में हुआ महिला जागरुकता कार्यक्रम