मंडलायुक्त ने यूनाइटेड हॉस्पिटल पहुंचकर भर्ती कोविड मरीजों की ली जानकारी एवं व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण


प्रयागराज: कोविड-19 के रूप में चयनित किए गए यूनाइटेड हॉस्पिटल पहुंच कर मण्डलायुक्त आर. रमेश कुमार ने वहां भर्ती मरीजों की स्थिति एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। मण्डलायुक्त ने अस्पताल में आईसीयू बेड की संख्या और बढ़ाये जाने के साथ ही साथ प्रत्येक बेड के लिए निर्धारित मानक के अनुसार चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये । यूनाइटेड हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार ने बताया कि वर्तमान में आईसीयू में कोविड के कुल 37 मरीज भर्ती है। अस्पताल में कुल 200 बेड की व्यवस्था है, जिसमें से वर्तमान समय में 48 बेड आईसीयू के है।
 मण्डलायुक्त ने अस्पताल में प्रतिदिन कितने मरीज वेंटीलेटर पर रहते है, कितने मरीज ऑक्सीजन पर रहते है और प्रति दिन कुल कितने कोविड मरीज अस्पताल में भर्ती रहते है, इसकी सूचना प्रतिदिन प्रेषित करने के लिए कहा है। आर. रमेश  ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल के लिए कोविड मरीजों हेतु जो रेट निर्धारित किया गया है, मरीजों से वही लिया जाये, इसका कड़ाई से अनुपालन हो। उन्होंने मरीजों को रेफर करने के बारे में कहा कि यदि मरीज को एल-3 या अन्य किसी बड़े सेंटर पर रेफर करने की आवश्यकता प्रतीत हो तो ऐसे मरीज को समय से रेफर कर दिया जाये। 



उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में मरीज की स्थिति को गम्भीर न होने दिया जाये, उससे पहले ही मरीज को रेफर कर दिया जाये। मण्डलायुक्त ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और उनके परिजनों को नियमित रूप से मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी जाती रहे। अस्पताल में वेंटीलेटर, ऑक्सीजन व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहे और मरीजों की देखभाल में कोई कमी न हो। इस अवसर पर अपर आयुक्त भगवान शरण, अपर निदेशक स्वास्थ्य सहित अस्पताल के अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बिशप मॉरिस दान और राकेश चतरी के ख़िलाफ़ हिंदूवादी संगठनों से जुड़े अधिवक्ताओं और छात्रों का प्रदर्शन

अम्बेडकर जयंती के अवसर पर वार्ड नं० 36 में हुआ पूजा, भजन व भंडारा

त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में हुआ महिला जागरुकता कार्यक्रम